दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया के सज्जादा नशीन और आल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड के सरपरस्त हजरत ख्वाजा सय्यद अहमद निज़ामी का विसाल।

HomeHindi News Articles

दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया के सज्जादा नशीन और आल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड के सरपरस्त हजरत ख्वाजा सय्यद अहमद निज़ामी का विसाल।

18 अगस्त 2022, नई दिल्ली बस्ती निजामुद्दीन स्थित दरगाह हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया महबूबे इलाही के सज्जादानशीन हज़रत ख्वाजा सय्यद अहमद निजामी का आज नई

18 अगस्त 2022, नई दिल्ली

बस्ती निजामुद्दीन स्थित दरगाह हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया महबूबे इलाही के सज्जादानशीन हज़रत ख्वाजा सय्यद अहमद निजामी का आज नई दिल्ली में इंतकाल हो गया, इस खबर से पूरे आलमे इस्लाम में एक दुख की लहर दौड़ गई, यह खबर नायब सज्जादानशीन दरगाह महबूबे इलाही और आल इण्डिया उलमा व मशाईख बोर्ड के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य हजरत ख्वाजा सय्यद फरीद निज़ामी ने दी उन्होंने बताया कि नमाज़े जनाज़ा बाद नमाज़ ईशा दरगाह शरीफ हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया में आज होगी।

इस खबर पर बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष हज़रत सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने दुख का इज़हार करते हुए कहा कि आज क़ौम ने अपना एक और कोहिनूर खोया है हालांकि हज़रत के रूहानी फैज़ से हम हमेशा मालामाल होते रहेंगे उन्होंने कहा कि इस शदीद गम की घड़ी में हम सब फरीद मियां के साथ शरीक हैं बोर्ड के सभी पदाधिकारियों ने इस मौके पर अपने गम का इजहार किया है ।
भारत में मौजूद चिश्तिया सिलसिले में दरगाह महबूबे इलाही हज़रत निजामुद्दीन औलिया का बड़ा मुकाम है और हर धर्म जाति के लोग यहां से जुड़े हैं, हजरत शाह ख्वाजा अहमद निजामी की खिदमत को भुलाया नहीं जा सकता आज बोर्ड ने अपना सरपरस्त खोया है यह बड़ा नुकसान है।

आल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड, नई दिल्ली

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0