आधी रोटी खाएंगे बच्चों को पढ़ाएंगे : क़ारी अबुल फतह

HomeNewsHindi News Articles

आधी रोटी खाएंगे बच्चों को पढ़ाएंगे : क़ारी अबुल फतह

उलमा व मशाइख बोर्ड राजस्थान राज्य की बैठक सम्पन्न 26 फरवरी 2023, हनुमानगढ़ ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख़ बोर्ड राजस्थान यूनिट की बैठक मदरसा इस्लामिया

उलमा व मशाइख बोर्ड राजस्थान राज्य की बैठक सम्पन्न

26 फरवरी 2023, हनुमानगढ़

ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख़ बोर्ड राजस्थान यूनिट की बैठक मदरसा इस्लामिया हनफ़िया हनुमानगढ़ में संपन्न हुई जिसमें बोर्ड राजस्थान राज्य के सभी ज़िलों के अध्यक्ष व ज़िम्मेदारान सम्मिलित हुए, सभा की अध्यक्षता बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष हज़रत क़ारी अबुल फतह ने की ।

बैठक में सभी ज़िलों से आए पदाधिकारियों ने अपने अपने ज़िले में बोर्ड के प्रसार और कार्यों से संबंधित रिपोर्ट पेश की । मीटिंग में प्रस्ताव पारित हुआ कि आल इंडिया उलमा व मशाइख़ बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी का संदेश आधी रोटी खाएंगे बच्चों को पढ़ाएंगे को राजस्थान भर में लागू किया जायेगा। बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष हज़रत क़ारी अबुल फतह ने कहा कि बोर्ड का मक़सद समाज में इत्तेहाद को बढ़ावा देना है जिसके लिए बोर्ड राजस्थान के सभी ज़िम्मेदार और कार्यकर्ता मिलकर लोगों के बीच जाएंगे और लोगों को शिक्षा, मोहब्बत, अदब और इत्तेहाद की तालीम देंगे।

आल इंडिया उलमा व मशाइख़ बोर्ड राजस्थान यूथ विंग के अध्यक्ष जनाब बरकत शाह बोदला ने कहा कि आज राजस्थान के मुस्लिम समाज को शिक्षा को लेकर जागरूक होने की ज़रूरत है, उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा के आज का हमारा नौजवान नशा की तरफ क़दम बढ़ा रहा है वह इसलिए कि शिक्षा की कमी है इसलिए हमें अपने बच्चों को दीनी तालीम के साथ कम से कम दुनियावी तालीम में ग्रेजुएशन तक की शिक्षा देनी होगी तभी बच्चे नशे जैसी लत से दूर हो पाएंगे और समाज व देश की तरक़्क़ी में हिस्सा ले पाएंगे।

सभा के अंत में सलात व सलाम पेश किया गया और बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष हज़रत क़ारी अबुल फतह ने देश में अमन व अमान की दुआ मांगी। बैठक में राजस्थान प्रदेश के महासचिव जनाब सलीम चोपदार, यूथ विंग के ज़िम्मेदार नेअमत अली, मोहम्मद वासी व राजस्थान राज्य के सभी ज़िलों के अध्यक्ष व ज़िम्मेदारान ने बोर्ड के उद्देश्यों को राजस्थान भर में फैलाने का संकल्प लिया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0