मुल्क भर में तुर्की और सीरिया के पीड़ितों के लिए उठे दुआ के हाथ

HomeNewsHindi News Articles

मुल्क भर में तुर्की और सीरिया के पीड़ितों के लिए उठे दुआ के हाथ

ऑल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड ने मुल्क भर में कराई विशेष दुआ । 10 फरवरी शुक्रवार, नई दिल्ली ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख बोर्ड ने सम्पूर्ण देश में तुर

ऑल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड ने मुल्क भर में कराई विशेष दुआ ।

10 फरवरी शुक्रवार, नई दिल्ली

ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख बोर्ड ने सम्पूर्ण देश में तुर्की और सीरिया में आए भूकंप में हताहत हुए और पीड़ित लोगों के लिए दुआ का आयोजन किया ,तुर्की में जिस तरह की व्यापक तबाही हुई है यह सदी का सबसे भयानक मंजर है अब तक सीरिया और तुर्की में मृतकों की संख्या 21000 हो चुकी है और अभी भी लोग मलबे में फंसे हुए हैं ।
भारत समेत अन्य देशों से व्यापक पैमाने पर मदद पहुंची है और लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हमारे देश की सेना के जवान अपनी जान लगाये हुए हैं,सभी उनकी भी कुशलता के लिए दुआ कर रहे हैं। बोर्ड द्वारा तुर्की और सीरिया के पीड़ितों के लिए पूरे देश में विशेष दुआ का एहतेमाम किया गया लोगों ने पूरे विश्व में परेशान और पीड़ित मानवता की कुशलता के लिए दुआ की, बोर्ड की सभी शाखाओं बोर्ड से जुड़ी खानकाहों विशेषकर दरगाह अजमेर,दरगाह निजामुद्दीन औलिया दिल्ली,दरगाह किछौछा सहित मस्जिद और मदरसों में यह आयोजन किया गया जिसमें जुमा नमाज़ के बाद लोगों ने सामूहिक रूप से रब की बारगाह में दुआ के लिए हाथ उठाए और न सिर्फ मानव मात्र अपितु आपदा में फंसे जानवरों और पक्षियों की कुशलता की दुआ भी की,इस दुख की घड़ी में दुआ ही एकमात्र सहारा है ,।
इस अवसर पर बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम सब को अपने रब से दुआ करनी चाहिए कि हमारी गलतियों को माफ कर दे और गुनाहों से तौबा करनी चाहिए ताकि हम पर ऐसी कोई दैविक आपदा न आवे प्रकृति के साथ कोई खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए जोशीमठ में परेशान लोग भी सकुशल रहें ऐसी हम सब की दुआ है । दुनिया में पाप बढ़ा हुआ लोगों में मुहब्बत का भाव कम हो रहा है और सहनशीलता लगातार घट रही है ऐसे में सबको मिलकर मुहब्बत से रहना होगा और एक दूसरे की हर संभव मदद करनी होगी ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0