खुदा की बारगाह में झुकने वाले सर बुलंद होते हैं – सैय्यद अशरफ

HomeNewsHindi News Articles

खुदा की बारगाह में झुकने वाले सर बुलंद होते हैं – सैय्यद अशरफ

अल्लाह का शुक्र अदा करने का सबसे बेहतरीन तरीका नमाज़ है। ऑल इंडिया माशाइख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे शेरानी आबाद दौरे पर शेरानी आबाद। 0

अल्लाह का शुक्र अदा करने का सबसे बेहतरीन तरीका नमाज़ है।

ऑल इंडिया माशाइख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे शेरानी आबाद दौरे पर


शेरानी आबाद। 06.10.2023

ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वर्ल्ड सूफी फोरम के चेयरमैन हज़रत सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने शेरानी आबाद में कल शाम कादर ख़ान और हाफिज हुसैन शेरानी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमें अपने रब का शुक्र अदा करते रहना है और शुक्र अदा करने का सबसे बेहतरीन तरीका नमाज़ है।

उन्होंने कहा कि जब बंदा अपने रब के सामने अपना सर झुका देता है और स्वयं का संपूर्ण समर्पण कर देता है तो वह अपने मालिक के हुक्म को पूरा कर देता है। हजरत ने आगे कहा कि अपने रब के आगे झुकने वाला फिर किसी और के सामने नहीं झुकता यही उसकी शान है,नमाज़ की पाबंदी से अपने आप को साफ सुथरा करना है क्योंकि नमाज़ बेहयाई और बुरी बातों से रोकती है।
हजरत ने कहा कि हम नमाज़ के पाबंद हो जाएं और अखलाक को बेहतर कर लें तो जमाना हमारे पीछे आ खड़ा होगा ,लोगों को हमसे नफरत करने की वजह नहीं मिल सकेगी ।

मौलाना लुकमान हकीम ने कुरआन पाक की तिलावत से प्रोग्राम का आगाज़ किया, मौलाना मोहम्मद हनीफ साहब ने हज़रत सैय्यद मोहम्मद अशरफ का स्वागत किया,इस दौरान सैय्यद अशरफ़ ने उमराह कार्यलय का उद्घाटन भी किया।प्रोग्राम में दिल्ली से मौलाना अब्दुल मोईद अजहरी,एडवोकेट यूनुस मोहानी, मकराना से मैलाना अबरार अशरफी,हाफिज रिजवान, मौलाना सगीर,सूरतगढ़ से बोर्ड राजस्थान यूथ विंग के अध्यक्ष बरकत शाह बोदला के अलावा शेर मोहम्मद शेरानी सरपंच,शेर मोहम्मद मंडल,हाजी गनी खान,मौलाना उमर फारुक,निज़ाम खान,कादर खान,कारी ज़ाकिर, मौलाना सदाम,मौलाना जीलानी खान,साबिर खान,यूसुफ खान,ख़लील खान सहित बड़ी संख्या में उलामा एवं ग्रामीणों ने शिरकत की।

फ़ोटो 1 शेरानी आबाद कार्यक्रम में तकरीर करते सैय्यद मोहम्मद अशरफ़ किछौछवी

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0