बटला हाउस: मस्जिद खलीलुल्लाह के सेहन में फेहराया गया तिरंगा

नई दिल्ली, 26 जनवरी
गणतंत्र दिवस के अवसर पर आल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड के संस्थापक व राष्ट्रिय अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ कछोछवी ने मस्जिद खलीलुल्लाह, बटला हाउस, ओखला के सेहन में झंडा फहराया। बोर्ड ने यह घोषणा की थी कि वह दरगाह और मस्जिद में तिरंगा लहराएगा क्योंकि मुसलमान देश से प्रेम करने वाला है और उसे अपने देश के झंडे से भी बेपनाह मोहब्बत है। मुसलमान जब भारत से हज के लिए जाता है तो वहाँ उसकी पहचान तिरंगा है, हम तो वहाँ भी तिरंगा लहराते हैं मस्जिद और दरगाहों में क्यों नहीं लहराएँगे।
सय्यद मोहम्मद अशरफ कछोछवी ने इस मौके पर कहा कि देश के संविधान की रक्षा के लिए अपनी कोशिश करनी है और इसका तरीका कानून का पालन करते हुए देश के विकास में अपना योगदान करना है।
मस्जिद खलीलुल्लाह में यह ध्वज आरोहण का कार्यक्रम आल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड के साथ ईद मिलादुन्नबी वेलफेयर सोसायटी, अहले सुन्नत अकैडमी, जामिया हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया, जामिया कादरया और अल नवाज़ रेस्टोरेंट के सहयोग से हुआ।
इस अवसर पर मौलाना अब्दुल मोईद अज़हरी, मौलाना याकूब, मौलाना ज़फरुद्दीन बरकाती और रियाज़ के अलावा बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।