आल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड का CAB और NRC के विरोध दिल्ली में प्रदर्शन

लक्ष्मी नगर,नई दिल्ली 13/12/2019

देश के सभी अमन वाले शेहरियों की जानिब से गुस्से का इज़हार करने के लिए NRC और CAB के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त मुज़ाहरा पेश कर राजधानी दिल्ली का लक्ष्मी नगर इलाक़ा भी गवाह बना, नमाज़ ए जुमा के बाद इलाके के हज़ारों लोग NRC और CAB के खिलाफ इकट्ठे हुए।

जुलूस में आल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड दिल्ली शाखा के महासचिव सय्यद शादाब हुसैन रिज़वी ने कहा कि किसी भी बुरे काम को रोकना हर मुसलमान का फर्ज़ है और ईमान का हिस्सा है और मुसलमानों पर वाजिब है कि वह देश के संविधान की हिफाज़त करे। उन्होंने और कहा कि यह समय सारे शिकवे भूलाकर तमाम अमन वाले और सेक्युलर लोगों को एक साथ आने का है क्योंकि इन दोनों बिलों के परिणाम सिर्फ मुसलानों को ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न वर्गों को दूरगामी नुकसान देंगे।

लोगों के आह्वान पर जनाब मौहम्मद शादाब खान लोगों से मुख़ातिब हुए, मौहम्मद शादाब ने कहा कि एक तरफ देश को तानाशाही की तरफ ले जाया जा रहा है, दूसरी तरफ अमन वाले लोग सो रहे हैं, पहले तीन तलाक के मामले में अहले हदीस और वहाबी चुप रहे कि यह हनफियों का मामला है, फिर 370 पर तमाम मुसलमान चुप रहे कि यह कश्मीरियों का मामला है तो कभी अमन के नाम पर बाबरी मस्जिद मामले में मुसलमानों को चुप रखा गया, कभी दहशतगर्द कहा गया फिर भी मुसलमान चुप रहा, लेकिन अब यह मामला सिर्फ लोकत्रंत्र का नही बल्कि मुसलमानों की इज़्ज़त-आबरू का है। कार्यक्रम को सफल बनाने में जनाब वक़ार चौधरी, जनाब रईसुद्दीन सैफी, मौहम्मद अज़हर, साद अहमद, अनीसुल हक़, साकिब सैफी ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

By: Husian Sherani