HomeUncategorized

अगर नफरत यूंही बढ़ी तो समाज बिखर जायेगा :सय्यद मोहम्मद अशरफ

कोटा/12 दिसम्बर अगर नफरत यूंही बढ़ी तो समाज बिखर जायेगा, यह बात आल इन्डिया उलमा व मशायख बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने

बिके हुए लोग अफवाहों को हवा देकर नफरत फैला रहे हैं :सय्यद मोहम्मद अशरफ
Mehbub-e-ilahi’s Spiritual Legacy continues to foster the Sufi way of life in India: Syed Mohammad Ashraf Kichauchwi
आल इंडिया उलमा व मशाईख़ बोर्ड, ज़रूरत और महत्व:मौलाना कैसर रज़ा अल्वी, हनफी, मदारी

कोटा/12 दिसम्बर
अगर नफरत यूंही बढ़ी तो समाज बिखर जायेगा, यह बात आल इन्डिया उलमा व मशायख बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने जलसे को संबोधित करते हुए कही, उन्होंने कहा, समाज में जिस तरह नफरत पनप रही है उससे देश को खतरा है क्योंकि अगर देश में अमन नहीं होगा तो विकास संभव ही नहीं है।
उन्होंने कहा इस्लाम सलामती का पैग़ाम है यह ज़िन्दगी जीने का वह तरीका है जिस पर चलने से अमन चैन और विकास होता है क्योंकि दुनिया जब ज़ुल्म के घनघोर अंधेरे में थी तब पैगम्बर हजरत मुहम्मद मुस्तफ़ा सल्लललाहू अलैहि वसल्लम ने दुनिया को जीने का वह रास्ता दिखा दिया जो उजालों की तरफ जाता है, अब जो लोग दहशत और नफरत का कारोबार कर रहे हैं वह आज भी अंधेरे में हैं और अगर हम उनका समर्थन करते हैं तो हम भी ज़ालिम ही कहलायेंगे।
हज़रत ने कहा की किसी भी कीमत में नफरतों के कारवां को रोकना होगा, और इसके लिए हमें तालीम पैग़म्बरे अमन पर अमल भी करना होगा। हज़रत किछौछवी ने सभी अमन चाहने वालों का आह्वाहन किया कि आईये मोहब्बत का संदेश घर घर तक पहुंचाये । सूफिया का पैग़ाम यही है “मोहब्बत सबके लिए नफरत किसी से नहीं”।

By: यूनुस मोहानी

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0