ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड यूनिट इटावा की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ दूसरा 11 मुस्लिम लड़कियों का शादी सम्मेलन ।

HomeNewsHindi News Articles

ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड यूनिट इटावा की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ दूसरा 11 मुस्लिम लड़कियों का शादी सम्मेलन ।

मुस्लिम बच्चों के लिए बहुत जल्द इटावा में निशुल्क शिक्षा व कोचिंग का इंतजाम: हजरत सय्यद अशरफ मियां ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख बोर्ड यूनिट इटावा का द

मुस्लिम बच्चों के लिए बहुत जल्द इटावा में निशुल्क शिक्षा व कोचिंग का इंतजाम: हजरत सय्यद अशरफ मियां

ऑल इण्डिया उलमा व मशाइख बोर्ड यूनिट इटावा का दूसरा बेहतरीन समाजिक प्रयास

मुख्य अतिथि हज़रत सय्यद अशरफ मियां किछौछवी की मौजूदगी में 11 लड़के लड़कियों की कराई गई शादी ।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी मेंबरान का तहेदिल से शुक्रिया : ज़िला अध्यक्ष हाजी शेख शकील अहमद

इटावा। 07 मई, 2023

राधे राधे मैरिज होम में ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड इटावा यूनिट की और से मुख्य अतिथि हज़रत अल्लामा व मौलाना सय्यद अशरफ मियां किछौछवी अध्यक्ष ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड व चैरमैन वर्ल्ड सूफी फोरम की मौजूदगी में 11 मुस्लिम लड़के _ लड़कियों का बड़े ही एहतराम के साथ हुआ निकाह।

निकाह की रस्म के बाद हज़रत ने सभी जोड़ों को दुआएं दी और अपने संबोधन में हज़रत ने कहा कि हर शौहर की ज़िम्मेदारी है कि वह अपनी बीवी की ख्वाहिशें एवं जरूरतों को पूरा करें और हर बीवी की ज़िम्मेदारी है कि वह अपने शौहर के लिए हर सुख दुख में साथ रहे और अपनी ज़िम्मेदारी का ईमानदारी से पालन करें।उन्होंने आगे कहा कि बुराइयों के साथ खड़ा हो जाना यह सबसे बड़ी कमजोरी है लेकिन बुराइयों के खिलाफ खड़ा होना सबसे मुश्किल है । अंत में उन्होंने कहा कि इटावा ज़िला में ऑल इंडिया उलमा व माशाइख बोर्ड की तरफ से आगे गरीब, बेसहारा ,असहाय बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा एवं , निशुल्क कोचिंग का इंतजाम किया जाएगा जिससे मुस्लिम बच्चे तामील हासिल कर सकें और देश दुनियां में उनका नाम रोशन हो ।

कार्यक्रम से पूर्व हजरत अशरफ मियां का ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड इटावा यूनिट के जिला अध्यक्ष हाजी शेख शकील अहमद, मीडिया प्रभारी मोहम्मद अजीम मुअज़्जम, सेक्रेटरी हाजी शेख आफताब ,चांद भाई , इंसानी भाईचारा प्रेम सदभाव समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद आमीन भाई ,इमरान खान आमिर जसवंतनगर आदि ने इटावा स्टेशन एवं ममाज होटल पर फूल मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम का आगाज हाफिज मोहम्मद कैफ रजा साहब ने कुरआन पाक की तिलावत से किया। फुरकान रजा साहब ने बहुत ही बेहतरीन अंदाज में कहा कि किसी गरीब, मजलूम , परेशान ,व्यक्ति की जिंदगी से कोई काटा हटाते है तो इसका सबाव इतना मिलता है जिसे हम सोच भी नही सकते। सरपरस्त मौलाना वाजिद ने कहा कि आगे भी बोर्ड के जरिए ऐसे कई काम होते रहेंगे। संचालन हिंदुस्तान के मशहूर शायर इतिखाब आलम रौनक इटावी ने अपने खूबसूरत शायराना अंदाज में किया । निकाह की रस्म यूनिट इटावा के प्रवक्ता हाफिज फैजान अहमद चिश्ती ,उपाध्यक्ष मौलाना वाजिद अशरफ कारी, उमर रजा, आदि ने अदा की।

फिरोजाबाद , जयपुर , आगरा ,औरैया ,इटावा आदि जनपदों से आए दूल्हा दुल्हन के साथ उनके परिवार के लोग भी मौजूद रहे । सभी के सहयोग से दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट भी दिए गए । शादी सम्मेलन दोपहर के समय संपन्न हुआ। जिसमें जनपद से काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद व दुआओं से नवाजा और इस नेक काम के लिए इटावा यूनिट के लोगों की खूब सराहना की । यूनिट के जिला अध्यक्ष हाजी शेख शकील अहमद, सेक्रेटरी हाजी शेक आफताब, मुमताज अहमद,प्रवक्ता हाफिज मोहम्मद फैजान, मीडिया प्रभारी मोहम्मद अजीम ,चांद भाई फर्नीचर वाले ,जैनुलाब्दीन ,अजर फरीदी, आदि लोगों ने इस नेक काम को सफल बनाने में काफी मेहनत की और उसे अपनी मंजिल तक पहुंचाया। सभी के सहयोग से कार्यक्रम सफलतापूर्वक होने पर यूनिट के लोगों ने सभी का शुक्रिया अदा किया।

शादी समारोह में डाक्टर मुहम्मद शोएब अहमद चिश्ती नईमी सज्जादानशीन दरगाह चिश्तिया नईमिया इटावा, कौमी तहफ्फुज़ कमेटी के संयोजक खादिम अब्बास ,पत्रकार बहाज अली निहाल, आलोक दीक्षित, कांग्रेस नेता मोहम्मद राशिद भाई, ईशान भारत ट्रासपोर्ट, जावेद सर, हाजी रहीम, जिसमें यूनिट के पदाधिकारी जिला अध्यक्ष हाजी शेख शकील अहमद , सरपरस्त मौलाना वाजिद अशरफी , हाफिज मोहम्मद अहमद अकबरी, सेक्रेटरी हाजी शेख आफताब, खजांची मुमताज ,मीडिया प्रभारी मोहम्मद अजीम मुअज़्जम, नायब सदर अजहर फरीदी , प्रवक्ता हाफिज मोहम्मद फैजान चिश्ती ,चांद भाई फर्नीचर वाले, नगर अध्यक्ष अनस , समीर भाई, तहसीन अंडे वाले जावेद सर, सद्दाम भाई, जैनुलाब्दीन इमरान खान, व सभी मेंबरान मेहमान मौजूद रहे ।

जिला अध्यक्ष हाजी शकील अहमद ने जिला इटावा और जसवंतनगर की यूनिट के सभी लोगों का व कार्यक्रम में आए सभी मेंबरान का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया ।

रिपोर्ट : मोहम्मद आमीन

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0