वहशी लोग मुल्क जलाना चाहते हैं होशियार रहिये : सय्यद मोहम्मद अशरफ

नई दिल्ली/7 नवम्बर,
वहशी लोग मुल्क जलाना चाहते हैं होशियार रहिए, यह बात आल इंडिया उलमा व मशाईख़ बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने मीडिया से राजस्थान में एक इंसान की बेरहमी से हत्या के बाद वीडियो जारी होने पर कहीं, इस वीडियो में एक वहशी दरिंदा एक इंसान को कुदाल से बेरहमी से मार कर उसको जला देता है और फिर वीडियो में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाली टिप्पणी करता दिखाई दे रहा है।
हज़रत ने कहा, नफरत की तेज हवा मोहब्बत के चिराग बुझाने पर तुली है, लोग मुल्क के अमन को तबाह करना चाहते हैं, इसलिए सभी को होशियार रहना चाहिये, अगर हम वक़्त रहते नहीं संभले तो विनाश निश्चित है। उन्होंने कहा, इबादतगाहों से ज़्यादा ज़रूरी इंसानियत को बचाना है, अगर इंसानियत मर गई तो इबादतगाहों में इबादत दरिंदे नहीं करते, वह सिर्फ फसाद फैलाते है।
हज़रत किछौछवी ने कहा, मजहब आदमी को इंसान बनाता है अगर कोई मजहब के नाम पर दरिंदगी कर रहा है, खून बहा रहा है तो समझ लेना चाहिए कि यह मजहब के नाम पर धोखा दे रहा है और ऐसे धोखेबाजों से सावधान रहना होगा क्योंकि मजहब मोहब्बत सिखाता है नफरत नहीं। उन्होंने सरकार से इस प्रकार की घटनाओं से सख्ती से निपटने की मांग की ताकि लोग अमन के साथ देश के विकास में अपना योगदान दे सकें।

By: यूनुस मोहानी