HomeNewsStatements

बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद के लिए आगे आयें लोग : सय्यद मोहम्मद अशरफ

मुंबई :16 अगस्त बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद को लोग आगे आयें और जो बन सके करने का प्रयास करें यह आह्वाहन आल इंडिया उलमा मशाइख बोर्ड के संस्थापक अध्यक

One Day Sufi Conference of AIUMB held at Zora District Shopian, Kashmir
‘Government must alleviate Muslims’ fear’: The Asian Age
Hand out stringent punishment to 26/11 perpetrators: Sufi body

मुंबई :16 अगस्त
बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद को लोग आगे आयें और जो बन सके करने का प्रयास करें यह आह्वाहन आल इंडिया उलमा मशाइख बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने किया. उन्होंने कहा कि इस मुसीबत की घड़ी में हम सब का फ़र्ज़ है कि उन लोगों की मदद को आगे आयें जो परेशान हैं, प्राकृतिक आपदा में घिरे लोगों को ज़रूरत है और इंसानियत का यही तकाजा जो जिस भी तरह की मदद कर सकता है उसे रुकना नहीं चाहिए और फ़ौरन मदद का हाथ बढ़ाना चाहिए, लोगों के पास न तन ढकने को कपड़े हैं न खाने को अनाज, बीमारों के पास दवा नहीं है, बच्चों के पास दूध नहीं और वह भूक से बिलख रहे हैं, यह वक़्त है कि हम सब मिलकर पूरा देश एकजुट होकर उनकी मदद को आगे आये.
हज़रत ने कहा कि बाढ़ प्रभावित जगहों के नज़दीक जो मस्जिद या दरगाहें हैं आल इंडिया उलमा मशाइख बोर्ड उनके ज़िम्मेदारों से अपील करता है कि उनके दरवाज़े बाढ़ प्रभावितों के लिए खोल दिए जाएँ और लोग वहीँ पहुंचकर उनके खाने पीने और तन ढकने के लिए कपड़ों का इंतज़ाम भी करें, जिस तरह भी हो सके इंसानियत का फ़र्ज़ निभाया जाये, बिना धर्म सम्प्रदाए का भेद किये लोगों की मदद की जाये.
हज़रत ने सरकार से भी मांग की है कि जल्द से जल्द राहत पहुंचाई जाये और सुनिश्चित किया जाये कि हर बार की तरह प्रभावित लोगों के हक़ पर भ्रष्टाचारी लोग डाका न डाल सकें और वास्तविक प्रभावितों तक उनका हक़ पहुँच सके. मुल्क पर यह कठिन समय आया है और पूरे देश को एकजुट होकर इसका मुक़ाबला करना होगा ,उन्होंने उलमा और मशाइख से भी अपील की है कि लोगों में इस बात को पहुंचाएं और मदद जुटाने में सहयोग करें ताकि मानव जीवन की रक्षा की जा सके.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0