HomeNewsHindi News Articles

मुसलमान मीलादे मुस्तफा धूम धाम से मनायें:सैयद मोहम्मद अशरफ किछौछवी

December 1, 2016 नबी के सीरत से ही दुनिया से भेदभाव मिटाया जा सकता है: मौलाना सैयद मोहम्मद अशरफ किछौछवी लखनऊ,मुबारक महीने रबीउल अव्वल का चांद दिखने

रमज़ान के सबक को पूरे साल याद रखने के अज़्म लेने का दिन है ईद : सय्यद अशरफ
आइये उन्हें याद करें जिन्होंने दिया आज़ाद हिन्दोस्तान -सय्यद मोहम्मद अशरफ
ख़ुदा की बन्दगी और बन्दों की सेवा करना ही ख्वाजा ग़रीब नवाज़ का मिशन: सैयद मोहम्मद अशरफ

December 1, 2016

नबी के सीरत से ही दुनिया से भेदभाव मिटाया जा सकता है: मौलाना सैयद मोहम्मद अशरफ किछौछवी

लखनऊ,मुबारक महीने रबीउल अव्वल का चांद दिखने पर आल इंडिया उलेमा मशाईख बोर्ड के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सैयद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा है कि रबी उल अव्वल शरीफ का महीना पूरी दुनिया के लिए बहार का मौसम बना. इस महीने में नबिए अकरम के जन्म ने दुनया से अशांति, युद्ध और नफरत को समाप्त कर दिया. दुनिया में फैली हुई भेदभाव मिटा कर सभी का अधिकार तय कर दया.यहाँ तक कि नाबिए अकरम ने इस्लाम के मानने वालों में गैर मुस्लिमों तक के अधिकार तय कर दिए।
मौलाना सैयद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने कहा कि आज हमें अल्लाह के रसूल के रास्ते को अपनाने की जरूरत हे.ताकि दुनिया में शांति और व्यवस्था कायम हो सके। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में बुराई फैली हुई है .हर कोई सुकून तलाश रहा है ऐसे हालात में नबी का रास्ता ही हमें आराम मुहैया करा सकता है। और मीलादे मुस्तफा का उद्देश्य भी यही है कि हम उन के जयंती के अवसर पर इस्लाम के सार्वभौमिक संदेश को याद करते रहें। और दुनिया में नबी के सीरत-ए-तैयबा को पेश करके एक अच्छा समाज बना सकें।
मौलाना किछौछवी ने कहा कि मुसलमान नबी की जयंती के अवसर पर जश्ने मिलादे नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम का आयोजन बहुत शान शौकत के साथ करें अपने घरों को सजाएं और चरागां करें। उन्होंने कहा कि मिलादे नबी मनाना कुरान व हदीस से साबित है और सूफिया ने हमेशा इस पर अमल किया है प्रत्येक दौर में नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम का मीलाद मुबारक मनाया जाता रहा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0